Twitter Down: उपभोगताओं को लॉगिन करने में आ रही समस्या, कंपनी में छंटनी भी चल रही

Twitter Down  होने की खबर है। 04 नवंबर की सुबह 3 बजे से उपभोगताओ को समस्या आ रही है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक अभी तक करीबन 200 लोगों ने Twitter के आउटेज की शिकायत करी है।

विवरण

Twitter के office में पिछले दो सप्ताह से बहुत कुछ हो रहा है। एलन मस्क के मालिक बनते ही CEO पराग अग्रवाल समेत कई बड़े लोगों को नौकरी से निकाला दिया गया एवं उसके बाद से छंटनी जारी है। इसी बीच Twitter Down होने की खबर है। 04 नवंबर की सुबह 3 बजे से उपभोगताओं को समस्या आ रही है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक अभी तक करीबन 200 लोगों ने Twitter के आउटेज की शिकायत करी है।

अधिकतर उपभोगताओं को Twitter की website के साथ समस्या हो रही है। Twitter एप को लेकर महज 6 फीसदी लोगों ने शिकायत की है, हालांकि सभी उपभोगताओं को Twitter में समस्या नहीं हो रही है। Twitter Down कुछ उपभोगता ही login को लेकर परेशान हैं। ट्विटर की वेबसाइट को एक्सेस करने पर उपभोगताओं को समथिंग वेंट रॉन्ग का मैसेज आ रहा है।

बड़े स्तर पर चल रही छंटनी

Elon Musk के मालिक बनने के बाद Twitter में बड़े स्तर पर छंटनी हो रही है। ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी आज यानी 4 नवंबर से शुरू हो गई है। मस्क कंपनी के बुनियादी ढांचे (Infrastructure Cost Cutiing) की लागत घटाकर करीब एक अरब डॉलर 82 अरब रुपये बचाना चाहते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने Twitter Incorparesion (Twitter Inc) के नए प्रबंधकों से कहा है कि वे Infrastuchre की लागत कम करने के कदम उठाएं। उन्होंने कहा है कि वे ट्विटर का खर्च सालाना 1 अरब डॉलर कम करना चाहते हैं। Musk ने खर्च में कटौती की इस योजना को ‘डीप कट्स प्लान’ का नाम दिया है।

खर्च कटौती की योजना से जुड़े सूत्रों के अनुसार ट्विटर के एक आंतरिक संदेश में कहा गया है कि कंपनी का लक्ष्य सर्वर एवं क्लाउड सेवाओं से रोजाना 15 लाख डॉलर और 30 लाख डॉलर की बचत करना है। आंतरिक दस्तावेज के अनुसार ट्विटर को फिलहाल रोज 30 लाख डॉलर का नुकसान होता है। लेकिन, इस योजना को लेकर अधिकृत रूप से बयान नहीं आया है।

अन्य पढ़े –

5G Service:भारत में Apple iPhone पर 5G सुविधा के सात में, IOS 16बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के माध्यम से मिलेगी सुविधा

SWOTT ने 599 रुपये में ANC फीचर्स के साथ लॉन्च किया नया Blutooth Nikband, मिलती है 30 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ

Leave a Comment