Jio 5G राजस्थान में लाँच हुई सर्विस श्री नाथजी के मंदिर से हुई शुरुआत अंबानी ने निभाया अपना वादा।

Reliance Industries के मालिक मुकेश अंबानी पिछले महिने नाथद्वारा के श्री नाथजी मंदिर आए थे। वहापे उन्होंने कहा था की में राजस्थान में Jio 5G सर्विस को शुरू करूंगा। उनके बेटे आकाश आनंद जी ने शनिवार को श्री नाथजी के मंदिर से राजस्थान में 5G सेवा को लॉन्च करते हुए घोषणा की हैं।

Jio Infocom के चेयरमैन आकाश आनंद जी ने शनिवार को राजस्थान में 5G सेवा चालु कर दी है। उन्होंने राजसमंद के नाथद्वारा के स्थित फेमश मशहूर श्री नाथजी मंदिर से पूरे राज्य में Jio 5G Service को लॉन्च करने का एलान कर दिया है।

इस मौके पर आकाश अंबानी ने वहा से कहा की आज से नाथद्वारा के साथ सभी के लिए 5G सेवा उपलब्ध है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी जी ने पिछले महिने श्री नाथजी मंदिर दर्शन करने आए थे। तब उन्होंने वहा मंदिर से ही राजस्थान में 5G सेवा को शुरू करने का वादा किया था। आज शनिवार को उनके बेटे आकाश आनंद जी ने ये उनका वादा भी पुरा किया है।

Jio 5G Service

Reliance Jio का हेड बनने के बाद 30वर्षीय आकाश आनंद जी ने ये पहली बड़ी घोषणा की हैं। मुकेश अंबानी के जियो का Director पद को छोड़ने के बाद RIL बोर्ड ने उनके बेटे आकाश अंबानी जी को 28 जून को चेयरमैन के रुप में नियुक्त किया था।

उन्होंने राजस्थान में 5G सर्विस शुरू करते हुए यह भी कहा कि में जल्द ही चेन्नई में भी 5G सर्विस को लॉन्च करूंगा। 2015 में 4G सर्विस शुरू करने से पहले भी मुकेश अंबानी राजस्थान के राजसमबंध में श्री नाथजी मंदिर दर्शन करने आए थे।

2023 तक पूरे भारत देश में Jio 5G Service 

हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की सबसे बड़ी और मशहूर तीन Telicome कोमापेनियो की मौजूदगी में 1अक्टूबर को पूरे भारत में 5G Technology को लॉन्च किया था। इस कार्यक्रम में mukesh अंबानी जी ने कहा था कि देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कम्पनी Reliance Jio के द्वारा दिसंबर माह 2023 तक तक पूरे भारत देश में 5G contectivity का विस्तार किया जाएगा। जियो के अलावा airtel ने भी भारत में 5G सेवा कि शुरुआत की हैं।

5G सर्विस का इस्तमाल

अपने देश भारत में 5G Data की speed 4G ki तुलना से 10 गुणा ज्यादा होगी। 5G Technology का उपयोग टेलीकॉम सेक्टर के अलावा भी self – driving कार एवं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए भी उपयोग किया जायेगा।

उसके साथ ही शिक्षा, स्वास्थ कार्य एवं Digastor Mareketing जैसी सेवाओं में 5G सर्विस Technology का उपयोग किया जाएगा। फिलहाल 5G सेवा भारत के कुछ हिस्सों में ही शुरू हुई है। लेकिन कुछ सालों में ये पूरे देश में 5G सर्विस होगी। और सभी 5G Contectivity जुड़ जाएंगे।

अन्य पढ़े –

YouTube Se Video Kaise Download Kare?

Best Screen Recording Apps For Android 

Leave a Comment